– कुल 595 शिकायतों मे 165 का किया गया समाधान
सोनभद्र। रॉबर्ट्सगंज (विशाल टंडन) उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु 17,18 और 19 जुलाई तीन दिवसीय विद्युत बिल समाधान कैंप का आयोजन विद्युत वितरण खंड कार्यालय रॉबर्ट्सगंज पर किया गया था। जिसे दो दिन 21 व 22 जुलाई तक बढ़ा दिया गया। इन पांच दिनों मे कैंप में कुल 594 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 165 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इसमें मीटर से संबंधित 47 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमे 33 शिकायतों का समाधान कैंप में किया गया। इस दौरान उपभोक्ताओं की शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुनकर सुविधा अनुसार उनका निस्तारण किया गया। कई ऐसे उपभोक्ता भी थे जिन्होंने सोलर पैनल लगवाया है और उन्हें विद्युत बिल संबंधी शिकायतें थी उनका भी समाधान किया गया। कैंप के दौरान कुल 20.62 लाख रुपए के विद्युत बिल जमा किए गए। वहीं दूर दराज से आए उपभोक्ताओं को अपने समस्याओं का समाधान मिलने से उनके चेहरे पर खुशी नजर आई। उन्होंने सरकार के इस तरह के आयोजन की सराहना की। अधिशासी अभियंता यस.बी. ठाकुर ने बताया कि कैंप के दौरान हमारे पास बिल सुधरवाने के लिए उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर आए थे। 5 दिनों तक लगे कैंप में 594 शिकायत प्राप्त हुई। जिनमें से 552 शिकायतों को ऐप सेवी पर रजिस्टर कर लिया गया है शेष बचे शिकायत दर्ज कर लिया जाएगा। जिन उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पाया उन्हें आगे के दिनों में निस्तारित कर लिया जाएगा।

Author: Pramod Gupta
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